आल‍िया-दीप‍िका नहीं, भूम‍ि पेडनेकर को म‍िला इतना बड़ा सम्‍मान

मुंबई. फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर जल्‍द ही एक बड़ा काम करने जा रही हैं। भूम‍ि को एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ-साथ बॉलीवुड की टैलेंटेड न्यू कमर के रूप में भी जाना जाता है। उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से ये साबित कर दिया है कि वे किसी स्टार से कम नहीं है।

भारतीय सिनेमा का प्रतिनिधित्व करने के लिए अभिनेत्री भूमि पेडनेकर को फिल्मकार करण जौहर के साथ आगामी बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव में आमंत्रित किया गया है। भूमि ने अपने बयान में कहा, “बर्लिन फिल्मोत्सव द्वारा आमंत्रित किए जाने से मैं बहुत सम्मानित और कृतज्ञ महसूस कर रही हूं। मैं भारतीय सिनेमा का प्रतिनिधित्व करूंगी। मेरे लिए अपने आप में गर्व का एक बड़ा क्षण है।”

भूमि की गिनती हिंदी सिनेमा की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से होती है। यह फिल्म महोत्सव 15 से लेकर 25 फरवरी तक आयोजित होगा।

इससे पहले जानी मानी मैग्‍जीन फोर्ब्‍स ने भारत के 30 ऐसे युवाओं की ल‍िस्‍ट जारी की है, ज‍िन्‍होंने अपने क्षेत्र में सराहनीय कार्य क‍िया है। Forbes 30 under 30 list में मनोरंजन, कला, इंजीन‍ियर‍िंग, एजुकेशन, मेड‍िकल सह‍ित कई अन्‍य क्षेत्रों के लोगों को शाम‍िल क‍िया गया है। इस ल‍िस्‍ट में शाम‍िल टॉप 30 लोगों में मनोरंजन जगत से 3 सेल‍िब्र‍िटीज के नाम शाम‍िल हैं।

इस ल‍िस्‍ट में फोर्ब्‍स की ओर से टॉयलेट एक प्रेमकथा की अभ‍िनेत्री भूम‍ि पेडनेकर को शाम‍िल क‍िया है। भूम‍ि के अलावा अभ‍िनेता व‍िकी कौशल और अभ‍िनेत्री म‍िथ‍िला पालकर को चुना गया है। यहां उन लोगों के बीच मुकाबला था ज‍िनकी उम्र 30 साल से कम है।

भूमि पेडनेकर ने बॉलीवुड फ‍िल्‍म ‘दम लगा कर हईशा’ में एक मोटी महिला की भूमिका निभाकर अपनी जगह बनाई थी। अभिनय का काम करने से पहले उन्होंने यश राज के बैनर के नीचे सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया था। इसके बाद उन्होंने उसी कंपनी के साथ तीन फिल्मों के समझौते पर हस्ताक्षर किए।